RIP Bard • AI Blog

कृत्रिम बुद्धिमत्ता के निरंतर विकसित होते परिदृश्य में, हमने बार्ड को विदाई दी, एक अग्रणी एआई साथी जो कई लोगों के लिए रचनात्मकता, सीखने और अन्वेषण का स्रोत रहा है। 8 फरवरी, 2024 को, बार्ड ने जेमिनी बनने के लिए अपने अंतिम परिवर्तन की शुरुआत की, जो एआई को अधिक सुलभ, सहज और हमारे दैनिक जीवन में एकीकृत करने की अपनी यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

बार्ड की स्थापना नवाचार का एक प्रमाण थी, जो उपयोगकर्ताओं को मनोरम छवियां उत्पन्न करने, Google ऐप्स और सेवाओं से वास्तविक समय की जानकारी तक पहुंचने और यहां तक ​​​​कि विभिन्न भाषाओं और क्षेत्रों में रचनात्मक सहयोग में संलग्न होने की क्षमता प्रदान करती थी। सामग्री को समझने और सारांशित करने, कोडिंग में सहायता करने और गहन तार्किक तर्क प्रदान करने की इसकी क्षमता ने मानव रचनात्मकता और उत्पादकता को बढ़ाने में एआई की जबरदस्त क्षमता को प्रदर्शित किया है।

जेमिनी के रूप में, बार्ड की विरासत Google AI तक सीधी पहुंच प्रदान करने, सहयोगी क्षमताओं में सुधार करने और दृश्य विकर्षणों को कम करने, सुपाठ्यता में सुधार और नेविगेशन को सरल बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए एक विकसित उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस को पेश करने पर अधिक ध्यान देने के साथ जारी है। जेमिनी एडवांस्ड, प्लेटफ़ॉर्म का नया फ्रंटियर, Google के सबसे सक्षम एआई मॉडल, अल्ट्रा 1.0 तक पहुंच का वादा करता है, जो कोडिंग, तार्किक तर्क और रचनात्मक सहयोग में अद्वितीय क्षमताओं की पेशकश करता है।

मिथुन राशि में परिवर्तन न केवल नाम में बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है, बल्कि एआई प्रौद्योगिकी तक पहुंच को लोकतांत्रिक बनाने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि भी करता है। जेमिनी के साथ, समर्थित देशों और भाषाओं के उपयोगकर्ताओं के पास अब Google के AI मॉडल के सर्वश्रेष्ठ परिवार तक पहुंच है, जो AI अनुभव को बेहतर बनाने और विस्तारित करने के लिए हमारे समर्पण को दर्शाता है।

बार्ड की लॉन्चिंग से लेकर जेमिनी में परिवर्तन तक की यात्रा को निरंतर नवाचार, उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया और एआई को अधिक सहायक, सहज और सक्षम बनाने की खोज द्वारा चिह्नित किया गया है। जैसे ही हम मिथुन राशि और उसके द्वारा लाई गई संभावनाओं को अपनाते हैं, हम एआई के साथ हमारी समझ और बातचीत में बार्ड के योगदान का जश्न मनाते हैं। बार्ड भले ही सेवानिवृत्त हो गए हों, लेकिन इसकी आत्मा मिथुन राशि में जीवित है, जो हमें ऐसे भविष्य की ओर ले जा रही है, जहां एआई हमारे जीवन के हर पहलू को समृद्ध, सरल और बेहतर बनाता रहेगा।

Source link

Leave a Reply